REET परीक्षा के लिए विषयवार रणनीति!
click here .. https://www.testwale.com/test-series/56/reet-exams/
राजस्थान पात्रता परीक्षा के लिए 5 जून 2022 को आवेदन लिंक निष्क्रिय कर दिया गया है। जिन लोगों ने परीक्षा के लिए नामांकन किया है, उन्हें अपने स्कोर और तैयारी के लिए दृढ़निश्चय करना होगा ताकि वे अच्छे ग्रेड प्राप्त कर सकें।
परीक्षा 23- 24 जुलाई 2022 को आयोजित होने जा रही है और उम्मीदवारों के पास परीक्षा की तैयारी के लिए केवल आधा महीने शेष है। आपको जो करना है वह एक अच्छी रणनीति तैयार करना है और उस पर टिके रहना है। इस लेख के माध्यम से, मैं कुछ महत्वपूर्ण युक्तियों को साझा कर रही हूं जो परीक्षा की तैयारी में आपकी सहायता करेंगे।

बाल विकास और शिक्षाशास्त्र, भाषा I, भाषा II, गणित लेकिन सबसे पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह है रीट के परीक्षा पैटर्न का विश्लेषण करना जो कि विषयों के अनुकूल हो।
पेपर का कठिनाई स्तर 12वीं कक्षा के बराबर होगा।
पेपर 1 उम्मीदवारों द्वारा 150 मिनट (या दो घंटे और तीस मिनट) में पूरा किया जाना चाहिए।

आइए अब विषयवार रणनीति पर एक नजर डालते हैं:
शिक्षाशास्त्र और बाल विकास
बाल विकास और शिक्षाशास्त्र परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पूरे पाठ्यक्रम की पूरी समझ आवश्यक है। उम्मीदवारों को पाठ्यक्रम में किसी भी विषय की अनदेखी नहीं करनी चाहिए और सभी वर्गों या विषयों को समान रूप से प्राथमिकता देनी चाहिए।
बाल विकास और शिक्षाशास्त्र विषय पर जितने हो सके उतने प्रश्नों का अभ्यास करना चाहिए।
Reet Online Test Series | Mock Test Series For Reet - Test Wale
Mock Test for REET is designed to give an edge to your preparation. Join Online Test Series for REET Level 1 in Hindi. Boost Your REET Performance With Testwale.com
WWW.TESTWALE.COM
0 0 Comments 0 Shares
Please log in to like, share and comment!
Sponsored