आप बिना किसी तनाव के बिहार सीजीएल परीक्षा में उत्तीर्ण हो सकते हैं।
click here..https://www.testwale.com/exam-content/bihar-cgl-last-date-to-apply-1st-june-2022/

बिहार कर्मचारी चयन आयोग बिहार संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा की तिथि जल्द ही घोषित करने वाला हैं, परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अप्रैल 2022 को शुरू हुई थी और नवीनतम अपडेट के अनुसार 1 जून 2022 तक परीक्षा के लिए आवेदन स्वीकार किए गए हैं। जो लोग परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते है, उन्हें अपनी तैयारी को बेहतर बनाने और अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए एक रणनीति तैयार करनी होगी।

आइए बिहार सीजीएल परीक्षा के बारे में संक्षिप्त जानकारी लेते हैं:-
मुख्य बीएसएससी सीजीएल भर्ती परीक्षा में दो पेपर होते हैं। पेपर 1 भाषा का पेपर होगा जिसमें हिंदी के 100 प्रश्न होंगे। पेपर -2 में तीन खंड होंगे, प्रत्येक खंड 50 अंक का होगा, सामान्य अध्ययन, सामान्य विज्ञान और गणित और समझ / तार्किक तर्क / मानसिक क्षमता। आपको टेस्टवाले पोर्टल पर बिहार सीजीएल परीक्षा के बारे में नवीनतम अपडेट प्राप्त हो सकती हैं क्योकि वह परीक्षा से जुड़ी जानकारियों को जल्द से जल्द अभ्यर्थियों के लिए अपने पोर्टल पर उपलब्ध करवाता है।

अब समय आ गया है आत्मनिरीक्षण करने का:-
आत्मनिरीक्षण के लिए, आपको पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र का अभ्यास करना होगा क्योंकि उन प्रश्नों को पढ़ने से आपको प्रश्नों के कठिनाई स्तर को समझने में मदद मिलेगी। साथ ही यह आपको आत्मनिरीक्षण करने में भी मदद करेगा कि आप किस विषय में पिछड़ रहे हैं और किस विषय पर आपको ध्यान देने की जरूरत है। टेस्टवाले बिहार सीजीएल पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों की एक मुफ्त पीडीएफ प्रदान कर रहा है।

टेस्टवाले मुफ्त अध्ययन सामग्री प्रदान करता है, जैसे कि क्विज़, एमसीक्यू, सेक्शनल टेस्ट सीरीज़ और छात्रवृत्ति परीक्षण, जो सबसे नवीनतम परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम पर आधारित हैं।
0 0 Comments 0 Shares
Please log in to like, share and comment!
Sponsored